अकादमिक लेखन शैली - बचाव - विदेशी मुद्रा
शैक्षणिक लेखन की विशेषताएं अक्सर यह माना जाता है कि शैक्षणिक लेखन, विशेष रूप से वैज्ञानिक लेखन, तथ्यात्मक है, बस तथ्यों और जानकारी को व्यक्त करने के लिए हालांकि अब यह मान्यता प्राप्त है कि अकादमिक लेखन की एक महत्वपूर्ण विशेषता सतर्क भाषा की अवधारणा है, जिन्हें अक्सर कोटेशनिंग या quotvague भाषा की जगह कहा जाता है। दूसरे शब्दों में, किसी विशेष विषय पर आपके रुख के बारे में निर्णय करना आवश्यक है, या आपके द्वारा किए जा रहे दावों की ताकत। विभिन्न विषयों को अलग-अलग तरीकों से ऐसा करना पसंद करते हैं। हेजिंग में इस्तेमाल की जाने वाली भाषा: उदा। लगता है कि लगता है, लगता है, लगता है, लगता है, लगता है, लगता है, संदेह है, यकीन है, संकेत मिलता है, कुछ लेक्सियल verbs उदा। मानना, मान लें, कुछ सामान्य क्रियाओं का सुझाव: उदा। होगा, चाहिए, होगा, मई, मई, आवृत्ति के Adverbs उदाहरण के लिए अक्सर, कभी-कभी, आमतौर पर उदा। निश्चित रूप से, निश्चित रूप से, स्पष्ट रूप से, शायद, संभवतः, संभवतः, संभवतः, उदा। निश्चित, निश्चित, स्पष्ट, संभावित, संभावित, उदा। धारणा, संभावना, संभावना, उदाहरण के लिए यह मामला हो सकता है कि जैसे यह सुझाव दिया जा सकता है कि जैसे वहाँ हर आशा है कि जैसे प्राप्त करना संभव हो सकता है जैसे यह विकसित करना महत्वपूर्ण है जैसे यह अध्ययन करने के लिए उपयोगी है निम्नलिखित की तुलना करें: यह कहा जा सकता है कि कुछ सामाजिक और आर्थिक अवधारणाओं की प्रतिबद्धता अब जितनी कम है उतनी ही कम है। कुछ सामाजिक और आर्थिक अवधारणाओं की प्रतिबद्धता अब जितनी कम है उतनी ही कम है। जिन लोगों ने उन्हें चुना है वे अधिकतर तपस्या और आत्म-इनकार करते हैं जो आज ज्यादातर महिलाओं को मना कर देते हैं। वे जो ज़िंदगी चुने हैं वे अधिकतर तपस्या और आजकल ज्यादातर महिलाओं को आत्म-इनकार करते हैं। Weismann सुझाव दिया है कि जानवरों पुराने हो जाते हैं, क्योंकि अगर वे नहीं किया है, वहाँ व्यक्तियों का कोई लगातार प्रतिस्थापन हो सकता है और इसलिए कोई विकास नहीं है Weismann साबित कर दिया कि जानवरों को पुराना हो क्योंकि, अगर वे नहीं किया है, वहाँ व्यक्तियों का कोई लगातार प्रतिस्थापन हो सकता है और इसलिए कोई विकास नहीं है। फिर भी अक्सर यह ऐसा मामला नहीं हो सकता है कि एक अनुदानित ट्रस्टी उसे सौंपी गई संपत्ति का अधिकार बना रहा। फिर भी एक अनुचित ट्रस्टी उसे सौंपी गई संपत्ति के कब्जे में नहीं था। उत्तरी आयरलैंड के धार्मिक जनसांख्यिकी पर हाल ही में काम करने वाले लोगों को दिखाया गया है कि कैथोलिक आबादी पश्चिम की ओर बहती है और इसके ठीक विपरीत। उत्तरी आयरलैंड के धार्मिक जनसांख्यिकी पर हाल ही में काम करते हुए दिखाया गया है कि कैथोलिक आबादी पश्चिम की ओर बहती है और इसके ठीक विपरीत, प्रणोदक और कैथोलिक के बाहर अलग हो रही है। समानता से, पहाड़ी देश में एक बिंदु से एक मार्ग से दूसरे मार्ग तक चलना संभव होता है जो हमेशा स्तर या ऊपर की ओर होता है, और फिर भी अंक के बीच एक सीधी रेखा घाटी से पार हो जाएगी सादृश्य से, एक पहाड़ी देश में एक बिंदु से एक मार्ग से दूसरे रास्ते पर जा सकता है जो हमेशा स्तर या चढ़ाई पर है, और फिर भी अंक के बीच एक सीधी रेखा घाटी से पार हो जाएगी निश्चित रूप से ऐसे मामले हैं जहां यह संचरण का एकमात्र संभव तरीका है। ऐसे मामले हैं जहां यह ट्रांसमिशन का एकमात्र संभव तरीका होता। आजकल मूत्र के लक्षण कम आदेश लगते हैं। आजकल मूत्र के लक्षण कम क्रम हैं निम्नलिखित अभ्यासों का प्रयास करें: 1. अकादमिक लेखन के हेजिंग विशेषताओं: अंग्रेजी में शैक्षणिक लेखन रैखिक है, जिसका मतलब है कि इसमें एक केंद्रीय बिंदु या विषय है जिसमें तर्क के मुख्य रेखा में योगदान देने वाले प्रत्येक भाग के बिना, बिना विषयांतर या पुनरावृत्ति इसका उद्देश्य मनोरंजन के बजाय सूचित करना है इसके साथ ही यह भाषा के मानक लिखित रूप में है। शैक्षणिक लेखन की आठ प्रमुख विशेषताएं हैं जो अक्सर चर्चा की जाती हैं। शैक्षणिक लेखन कुछ हद तक है: जटिल, औपचारिक, उद्देश्य, स्पष्ट, हेज, और जिम्मेदार। यह सटीक और सटीक भाषा का उपयोग करता है जटिल भाषा लिखित भाषा बोली जाने वाली भाषा से अपेक्षाकृत अधिक जटिल है। लिखित भाषा में अब तक शब्द हैं, यह आंशिक रूप से अधिक घने है और इसमें एक अधिक विविध शब्दावली है यह क्रिया-आधारित वाक्यांशों से अधिक संज्ञा आधारित वाक्यांशों का उपयोग करता है। लिखित ग्रंथों में कम है और भाषा में अधिक अधीनता की जटिलताएं शामिल हैं, जिसमें अधिक अधीनस्थ खंड और अधिक प्रवेश शामिल हैं। अकादमिक लेखन अपेक्षाकृत औपचारिक है। सामान्य तौर पर इसका मतलब है कि एक निबंध में आपको बोलचाल के शब्दों और भावों से बचना चाहिए। शैक्षणिक लेखन में, तथ्यों और आंकड़े ठीक से दिए गए हैं। निष्पक्षता लिखित भाषा निजी उद्देश्य के बजाय सामान्य उद्देश्य में है इसलिए कम शब्दों में लेखक या पाठक का उल्लेख किया गया है। इसका मतलब यह है कि मुख्य सूचना उस सूचना पर होना चाहिए, जिसे आप देना चाहते हैं और आपके द्वारा किए जाने वाले तर्कों के बजाय होना चाहिए। इस कारण से, शैक्षणिक लेखन क्रियाओं (और ऐडवर्ड्स) के बजाय संज्ञा (और विशेषण) का उपयोग करने के लिए जाता है। चतुराई का शैक्षणिक लेखन वह पाठ के संबंधों के बारे में स्पष्ट है। इसके अलावा, अंग्रेजी में लेखकों की यह जिम्मेदारी है कि यह पाठक को स्पष्ट करे कि पाठ के विभिन्न हिस्सों में कैसे संबंधित हैं। ये कनेक्शन अलग सिग्नलिंग शब्दों के प्रयोग से स्पष्ट किया जा सकता है। शैक्षणिक लेखन शब्दसंग्रह का सही इस्तेमाल करता है अधिकांश विषयों में संकीर्ण विशिष्ट अर्थ वाले शब्द होते हैं। भाषाविज्ञान उद्धरण चिह्नों के बीच स्पष्ट रूप से स्पष्ट करता है और सामान्य अंग्रेजी अंग्रेजी नहीं करता है। किसी भी तरह के अकादमिक लेखन में आप ऐसा करते हैं, किसी विशेष विषय पर आपके रुख के बारे में निर्णय लेने, या आपके द्वारा किए जा रहे दावों की ताकत जरूरी है। विभिन्न विषयों को अलग-अलग तरीकों से ऐसा करना पसंद करते हैं। कुछ प्रकार के अकादमिक लेखन में एक तकनीक सामान्य भाषाविदों द्वारा एक लैसुएडरगेक्वा के रूप में जाना जाता है। उत्तरदायित्व अकादमिक लेखन में आपको इसके लिए जिम्मेदार होना चाहिए, और आपके द्वारा किए गए किसी भी दावे के लिए साक्ष्य और औचित्य प्रदान करने में सक्षम होना चाहिए। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले किसी भी स्रोत ग्रंथ को समझने के लिए आप भी जिम्मेदार हैं।
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